पहाड़ों में रिमझिम बारिश के साथ हुई आज सुबह की शुरूआत

पहाड़ों में आज सुबह की शुरूआत रिमझिम बरसात की बूंदों के साथ हुई तो वहीं कहीं बादल  आसमान में छाए हुए हैं। जिला मुख्यालय नई टिहरी व उसके आसपास इलाकों में हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली तो वही कोटद्वार में भी हल्की बारिश से आम जनमानस को बारिश से राहत मिली, वहीं बात करें योगनगरी ऋषिकेश और उसके आसपास के इलाकों में बादल छाए हुए हैं वही धर्मनगरी हरिद्वार में लोगों की सुबह हल्की बारिश के साथ हुई।

वहीं राजधानी देहरादून में भी सुबह की शुरुआत बूंदाबांदी के साथ हुई जिसे मौसम और भी सुहाना हो गया और आम जनमानस के साथ पर्यटकों को गर्मी से राहत मिल गई।  मौसम के बदले मिजाज से पहाड़ से लेकर मैदान तक हो रही रिमझिम बारिश और तेज हवाओं के चलने से तापमान काफी नीचे चला गया है, वहीं नहीं बल्कि गर्मी से भी राहत मिली है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, मानसून के राज्य में 20 जून के आसपास सक्रिय होने की संभावना थी, लेकिन मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए नहीं दिख रही है। मानसून की रफ्तार कम पड़ने से अब मानसून के 25 जून के आसपास पहुंचने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मैदान से लेकर पहाड़ तक अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं, अगले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है।पहाड़ों का मौसम हुआ सुहावना कहीं रिमझिम बारिश तो कही शीतल हवाएं रिमझिम बारिश के साथ पहाड़ों का मौसम हुआ सुहावनापहाड़ों में रिमझिम बारिश के साथ हुई आज सुबह की शुरूआत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *