चमोली के थराली में तनाव के बीच व्यापार संघ ने सभी बाजार बंद करने का किया आह्वान

चमोली के थराली में शुक्रवार को एक बार फिर तनाव देखने को मिल रहा है। जिससे एहतियातन व्यापार संघ ने यहां सभी बाजार बंद रखने का आह्वान किया है। बाजार के कुछ चौराहों पर युवकों की भीड़ भी जमा हो रही है। जिसे देखते हुए सुबह से ही थराली के सभी बाजार बंद हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस और पीएसी का जवान तैनात किए गए हैं।

बता दें कि थराली में एक समुदाय विशेष के युवक द्वारा एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और उसका वीडियो वायरल करने का मामला बीते 10 दिन पहले सामने आया था। इसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया था, लेकिन 10 अक्तूबर को यहां घटना से नाराज लोगों ने प्रदर्शन किया था और एक सप्ताह में आरोपी युवक की दुकान खाली करने की मांग की थी। एक सप्ताह बीतने के बाद आज शुक्रवार को फिर तनाव देखने को मिल रहा है।

उधर, गौचर में शुक्रवार को हालात सामान्य हैं। बाजार खुले हुए हैं, लेकिन समुदाय विशेष की दुकानें लगातार तीसरे दिन भी बंद हैं। यहां बीते मंगलवार को दो व्यापारियों में मारपीट ने संप्रदायिक रंग ले लिया था। जिसके बाद बाजार बंद और तोड़ फोड़ भी हुई। तहरीर पर पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया, जिन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई। प्रशासन ने हालात को नियंत्रित करने के लिए धारा 163 लगाई। जिसके बाद बाजार तो खुले हैं। दूसरी ओर कर्णप्रयाग में सत्यापन को लेकर नगर पालिका ने अभियान चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *